Home वजन घटना Taking 9e5 Causes Weight Loss | 9e5 Lene Se Weight Loss Hota...

Taking 9e5 Causes Weight Loss | 9e5 Lene Se Weight Loss Hota Hai | 9e5 लेने से वेट लॉस होता है

- Advertisement -

On & On 9e5 क्या है ? और यह हमारे शरीर के लिए सही है या नहीं

Taking 9e5 Causes Weight Loss : यदि आप अपनी हेल्थ का ध्यान रखते हैं तो आपकी गिनती अच्छे इंसानों में होती है, क्योंकि आज के समय में अगर कोई अपनी हेल्थ को इग्नोर करता है तो उसकी जिंदगी में तकलीफे कभी उनका पीछा नहीं छोड़ती है। आज हमारे शरीर को अपनी जकड़ में लेने वाली अनेक बीमारियाँ मौजूद है अगर किसी को भी किसी भी तरह की कोई बीमारी जकड़ लेती है तो उनसे बचना बहुत मुश्किल हो जाता है।

आज हमारे घर परिवार में लगभग कोई ना कोई किसी ना किसी बड़ी बीमारी से परेशान है। आज हर घर में आपको घुटनों के दर्द, जोड़ो के दर्द और शुगर के मरीज मिल जायेंगे। इन बिमारियों के ईलाज एंव इनसे बचने के लिए आज अनेक तरह की दवाइयां और पेय पदार्थ मौजूद है। अगर सही समय पर कोई अच्छा पेय पदार्थ या फिर कोई अच्छी डाईट मिल जाए तो हम अनेक बड़ी बिमारियों से बच सकते है।

अगर पेय पदार्थ की बात करें तो आज सबसे ज्यादा पोपुलर पदार्थ ON & ON का 9e5 है। इसे आज के युग की संजीवनी भी कहा जाता है। इस आर्टिकल में हम 9e5 के फायदे एंव नुकसान के बारें में बात करेंगे। यदि आप यह खरीदना चाहते है या खरीद रहे हैं तो इसका क्या फायदा है और क्या नुकसान है हमें पता होना चाहिए।

On & On 9e5 Premium Health Drink  क्या है?

वैसे तो 9e5 के पुरे नाम में ही इसका पता चलता है की यह एक पेय पदार्थ है जो हेल्थ को अच्छी करने के लिए लोग इसका सेवन करते हैं। यह अनेक फ्रूट इत्यादि के मिश्रण से बना हुआ एक काढ़ा है जो हमारे इम्युनिटी सिस्टम को सही करता है। यह हमारे शरीर में ORAC की मात्रा को पूरा करता है। यह ON & ON Health Group का हेल्थ बूस्टर ड्रिंक है। इसका उपयोग आज के समय में India में बहुत ज्यादा मात्रा में होता है। On & on 9e5 का यह Premium Health Drink है और आज के समय में ON & ON का सबसे ज्यादा बिकने वाला Health drink हैं।

ORAC क्या है? और 9e5 हमारे शरीर में इसकी मात्रा कैसे पूरा करता है ?

WHO And US FDA स्टडी के अनुसार हर एक इंसान को दिन में 3 से 5 हजार की मात्रा में ORAC की आवश्यकता होती है। ORAC शब्द का निर्माण Oxygen,Radical, Absorption और Capacity को मिलाकर हुआ है। 9e5 हमारे शरीर में Oxygen,Radical, Absorption और Capacity की मात्रा को बढाता है और हमारें शरीर को अनेक तरह की बिमारियों से लड़ने के लिए तैयार करता है। अगर हमारे शरीर में ORAC की मात्रा पूरी होती है तो हम डायबिटीज, ह्रदयघात, कैंसर और HIV जैसी बिमारियों से बच सकते हैं। 9e5 के एक लिटर में 1074880 ORAC की मात्रा होती है तो आप समझ सकते हैं की यह हमारे शरीर में ORAC की मात्रा को कितना बढ़ा देगा।

कहां मिलेगा On & On का 9e5 Health drink

हेल्थ ड्रिंक के रूप में 9E5 बहुत ज्यादा सेल हो रहा है, यह सबसे ज्यादा ऑनलाइन आर्डर किये जाते है। आपको बता दें की यह किसी भी मेडिकल शॉप पर आपको कभी नहीं मिलेंगे। इन्हें स्पेशल आर्डर किया जाता है और आज के समय में 9E5 से अनेक लोग मिले हुए है, जिनकी मदद से कोई भी आसानी से 9E5 का Health Drink ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं।

9e5 Premium Health Drink किसके मिश्रण से बना है

अगर बात करें 9e5 ड्रिंक किसके मिश्रण से बना है तो इसके अंदर अनेक आयुर्वैदिक औषधियां एंव अनेक फ्रूट का रस और उनके बीजों के मिश्रण से बना है, यह सभी High ORAC के घटक है।  इसमें – Acai Berry , Goji Berry , Noni , Aloe Vera , Strawberry , Black Berry , Rasp berry , Blackcurrant , blue berry , cherry , cranberry , redcurrant , Elderberry, Amla और अनेक प्रकार के फलों के बिज शामिल है। इन सभी फलों में अनेक तरह के गुण होते है जो हमारे शरीर को अनेक रोगों से मुक्त करने एंव उनसे बचाने में हमारी मदद करते हैं। 

9e5 health Drink के फायदे क्या है ?

अगर मैं बात करूं 9e5 हेल्थ ड्रिंक के फायदों की तो कुछ लोगों के अनुसार जिन्होंने इसका उपयोग किया है या फिर 9e5 पर रिसर्च करने वालों ने जो रिसर्च पेपर पब्लिश किया है उसके अनुसार यह हमारे शरीर में अनेक व्याधियों से लड़ने में मदद करती है जैसे

  • घुटनों के दर्द से राहत
  • स्पाइन पैन में राहत
  • गाढे रक्त को पतला करने में
  • शुगर लेवल को कंट्रोल करने में
  • बालों को झड़ना कम करने में
  • बालों में खुस्की को खत्म करने में
  • किसी भी तरह की एलर्जी में
  • गैस, पाईल्स एंव बवासीर जैसी व्याधियों में
  • वजन कम करने में
  • मोटापा घटाने में

नोट: हमने 9e5 Premium Health Drink के यह फायदे इसके रिसर्च पेपर के अनुसार बताएं है, कृपा किसी भी डॉक्टर की सलाह के बिना इसका उपयोग ना करें !

9e5 health Drink के नुकसान

वैसे तो जब किसी भी हेल्थ प्रोडक्ट को मान्यता मिलती है तो देखा जाता है की इसके किसी भी तरह के कोई नुकसान तो नहीं है अगर किसी भी तरह के नुकसान होते है तो उस हेल्थ प्रोडक्ट को मान्यता नहीं मिलती है। वैसे 9e5 को मान्यता मिली हुई है पर इसके कुछ नुकसान भी है यह नुकसान इस तरह हैं

  • 9e5 का 90 दिनों का कोर्स होता है, ऐसे में अगर किसी भी तरह की आपको एलर्जी है और वो इसके सेवन के बाद बढ़ रही है तो आप इसका सेवन जरुर बंद कर देंवे।
  • सांस की किसी भी तरह की प्रॉब्लम यदि आपको है तो इसका सेवन ना करें क्योंकि यह हमारे शरीर में ORAC का लेवल बढाता है।
  • बच्चों को इसका सेवन करने से बचाएं, क्योंकि यह हेल्थ ड्रिंक है यानि एक दवा के रूप में है तो इसका सेवन बच्चों को कभी ना करवाएं क्योंकि उनके शरीर में जितनी ORAC की मात्रा होनी चाहिए उतनी उनका शरीर जेनरेट करता है।
  • 9e5 Health drink अपना असर 10 दिन में दिखाना शुरू कर देता है, अगर आपको 10 दिन में फायदा नहीं मिलता है तो आप इस ड्रिंक को ज्यादा ना पियें।
  • त्वचा का किसी भी तरह का कोई रोग है तो आप इस ड्रिंक को ना पियें।

निष्कर्ष

9e5 एक Heath Drink है जो हमारे शरीर में ORAC की मात्रा को बढाता है। इसे हम एक इम्युनिटी बूस्टर भी कह सकते हैं। आज बाजार में अनेक तरह के इम्युनिटी बूस्टर मौजूद है। ऐसे में हम तो यही कहेंगे की किसी भी इम्युनिटी बूस्टर का उपयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरुर लें। 9e5 Health Drink कुछ लोगों के लिए लाभकारी भी साबित हुआ है तो कुछ लोगों पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। ऐसे में हम इसका सेवन करने की सलाह नहीं देंगे।

9e5 Premium Health drink FAQ

कुछ सवाल जो 9e5 Health Drink से जुड़े हुए है। उन सवालों के जवाब देने की कोशिश हम यहाँ कर रहे हैं।

1.क्या 9e5 का सेवन करने की सलाह डॉक्टर देते हैं ?

नहीं, कोई भी डॉक्टर आपको इसका सेवन करने की सलाह नहीं देगा। क्योंकि यह एक इम्युनिटी बूस्टर है किसी भी तरह की दवा नहीं नहीं।

2.क्या इसके सेवन से हमारे शरीर पर गलत प्रभाव पड़ेगा ?

नहीं, जितना हमने इसपर रिसर्च किया है और इसमें फलों का रस और उनके बीजों का मिश्रण है ऐसे में यह आपके और हमारे शरीर पर कोई गहरा दुष्प्रभाव नहीं डालता है।

3. यह मार्किट में आसानी से क्यों नही मिलता ?

यह एक डायरेक्ट सेलिंग का प्रोडक्ट है, इसलिए यह किसी भी कैमिस्ट शॉप इत्यादि पर आपको नही मिलेगा। अगर आप इसे मंगवाना चाहते है तो आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

4. 9e5 Health Drink की कीमत क्या है ?

9e5 के एक बैग की कीमत 3000 रूपए है।

- Advertisement -

Most Popular

Essay on addiction in Hindi and His Causes and Effects of Technology

Essay on addiction in Hindi को सही से परिभाषित किया जाय तो इस का सीधा मतलब है बुरी आदत की लत। जब इंसान को...

Essay on Lord Buddha and Gautam in Hindi and His Full Life Story and Biography in Hindi

Essay on Lord Buddha and Gautam in Hindi: भगवान बुद्ध का जन्म लगभग 563 ईसा पूर्व में कपिलवस्तु के समीप लुंबिनी वन (आधुनिक रूमिंदाई...

Essay on Seasons in India in Hindi | Rainy Seasons in Hindi

Essay on seasons in India in Hindi से हम जानेंगे कि भारत की ऋतुएं खुद में बहुत ख़ास है। भारत इस पूरे विश्व का...

Essay on Importance of Family in Hindi | Family Values for Kids and Friends

Essay on importance of family in Hindi की  सहायता से हम जानते हैं कि family यानी कि परिवार हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका...

Recent Comments